To The Point Shaad

Virtuous club के तत्वाधान एक टुकड़ा धूप का कितबा का हुए विमोचन

वरच्युस क्लब के तत्वाधान में नगर के साहित्यकार लेखक वेद भारती की प्रथम पुस्तक ‘एक टुकड़ा धूप का विमोचन वरच्युस भवन में पंजाबी की कवियत्री छिंद्र कौर सिरसा ने अपने कर कमलो से किया।
कार्यक्रम का आगाज वंदना वाणी ने अपनी मधुर वाणी से प्रभु की आराधना से किया। इस अवसर पर प्रधानगी मडल में मुख्य अतिथि छिंद्र कौर सिरसा के साथ क्लब संस्थापक केशव शर्मा, भारत विकास परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष सतपाल जग्गा, प्राचार्या चंद्रकांता भारती, प्रधान सोनू बजाज, सचिव मनोज शर्मा, कुलवंत सिंह व डॉ बीर चंद गुप्ता सुशोभित हुए। पुस्तक रिलीज के बाद पुस्तक पर समीक्षा करते हुए डॉ बीर चंद गुप्ता ने पत्र वाचन किया। लेखक वेद प्रकाश भारती अपनी पुस्तक लेखन के बारे में विचार रखते हुए कहा आपने विद्यार्थियों को अलग-अलग कला, साहित्य, भाषण , कविता मुकाबलों के लिए तैयारी करवाते समय स्वयं की लिखित साहित्य को श्रृंगार कर एक पुस्तक का रूप दिया है। उन्होंने कहा जुनून आप से वो करवाता है जो आप कर नही सकते, हौसला वो करवाता है जो आप करना चाहते हैं और अनुभव आपसे वो करवाता है जो खुद को करना चाहिए। बस इसी बात ने मुझे पुस्तक लिखने के लिए प्रेरित किया। मेरी कोशिश रही है कि इस पुस्तक में माध्यम से सभी विद्यार्थियों के हाथों में एक सकारात्मक सोच पहुंचे और समाज सजग हो।

क्लब संस्थापक केशव शर्मा ने कहा किताबे हमारी सबसे अच्छी मित्र है। जो जीवन को हर पहलू पर मार्गदर्शन देती है। उन्होंने कहा कि वेद भारती का जीवन भी एक खुली किताब है, उनके संघर्षशील जीवन से भी बहुत कुछ सीखा जा सकता है। उनकी ये किताब युवा वर्ग को पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण व सामाजिक मूल्यों के प्रति प्रेरित करेगी। सतपाल जग्गा ने अपने व्याख्यान में कहा कि कविताओं, कहानियों व व्यंग्य के माध्यम से समाज की एक तस्वीर इस किताब में दिखाई देती है जो आम लोगो को सामाजिक कार्यो ओर समस्याओं के प्रति पाठकों को जागरू क करके एक अनूठा समाधान देगी। मुख्य अतिथि छिंद्र कौर सिरसा ने कहा कि किताब में नारी शक्ति के बारे में आवाज उठाकर लेखक वेद भारती ने नया दृष्टिकोण दिया है। महान भारत को अतुल्य कह कर देश प्रेम का परिचय भी दिया है जबकि परिवार समाज का वर्णन शिक्षक की भूमिका के बारे में उनकी कलम ओर शब्द व अर्थ जीवन को नए दर्शन देते है। क्लब प्रधान सोनू बजाज ने सभी का स्वागत किया।

महिला विंग की संजोयक रिपुदमन शर्मा व नवदीप कौर ने धन्यवाद किया और वेद भारती को महिला विंग की तरफ से बधाई भी दी। उन्होंने लेखक वेद प्रकाश भारती को दोशाला ओढा कर वरच्युस अवार्ड से समानित भी किया गया इस अवसर पर हरकीरत सिंह को सरकारी नौकरी से सेवानिवृत्त होने पर स्मृति चिन्ह से सन्मानित किया गया। साहित्यकार दिलबाग विर्क, कृष्ण कायत, शमा चित्रा, मनोज शर्मा, मनजीत, सुखम, वंदना वाणी ने अपनी कविताओं गीतों गजलों के माध्यम से समय बांध दिया। मंच संचालक की भूमिका रंग कर्मी संजीव शाद ने अपने अनूठे शायराना अंदाज में निभाई। इस अवसर पर उद्योगपति प्रवीन सिंगला, इंद्र जैन, मास्टर के दिलावर, परम धुन्ना, एडवोकेट गुरदित दुरेजा, माही ग्रोवर, तरसेम गर्ग, संतोष शर्मा, नवदीप चलाना, नरेश शर्मा सुमित अनेजा, सुमित भारती, रमेश सेठी, लवलीन नागपाल, सुखविंदर चंदी के अलावा क्लब की महिला विंग सहित अन्य क्लब सदस्य भी उपस्थित थे

2 thoughts on “Virtuous club के तत्वाधान एक टुकड़ा धूप का कितबा का हुए विमोचन”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *